छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई घटना से प्रेरित नक्सलियों की जमुई जिला एवं मुंगेर के सीमावर्ती इलाकों में भी भीमबांध जंगल के अंतर्गत सुरक्षाबलों को अंबुज जॉन में फंसा कर तथा भारी मात्रा में आईडी विस्फोट ब्लास्ट करके नुकसान पहुंचाने की योजना हुई विफल, पुलिस अधीक्षक जमुई।

जमुई ब्यूरो बिकास पाण्डेय

जमुई (बिहार) पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि विगत कई वर्षों से जमुई एवं भीम बांध क्षेत्रों में 207 कोबरा बटालियन अभियान कर रही है जिसके फल स्वरूप 207 कोबरा टीमों के द्वारा अनेकों बार नक्सलियों से मुठभेड़ उपलब्धि हासिल हुई है जिसमें पिछले माह 200 किलो विस्फोटक बरामद हुआ था उससे पहले भी एक 100 kg विस्फोटक बरामद हुआ था। पुलिस के द्वारा लगातार नक्सलियों के विरुद्ध सर्च अभियान चलाई जा रही है सर्च अभियान के दौरान भीम बांध जंगल क्षेत्र में स्थित चोरमारा गांव तथा भट्ठाकॉल के आसपास से भारी मात्रा में नक्सलियों के द्वारा विस्फोटक लगाए गए थे जिसे कोबरा बटालियन के द्वारा नक्सलियों के मंसूबों को नाकामयाब कर दिया।

इस दौरान 20 किलो विस्फोटक एवं 30 किलो पावर सोर्स को बरामद किया गया। इस दौरान बरामद किया गया विस्फोटक को विनष्ट कर दिया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि 3 अप्रैल 2021 को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए घटना से प्रेरित नक्सली जमुई, मुंगेर तथा लखीसराय के अंतर्गत सुरक्षाबलों को भारी नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे। पुलिस के द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाई जा रही है जमुई पुलिस नक्सलियों के हर मंसूबे को नाकामयाब करने के लिए तत्पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here