चोरमारा की लाल धरती पर कदम रखने वाले दूसरे जिलाधिकारी बने अवनीश और एसपी डॉ. शौर्य सुमन।
सिविक एक्शन प्रोग्राम में हिस्सा लेकर वंचितों के बीच वितरित किया सामग्री।

ब्यूरो बिकास पाण्डेय

जमुई (बिहार) नक्सल प्रभावित क्षेत्र चोरमारा में 215 सीआरपीएफ ने सिविक एक्शन प्रोग्राम का किया आयोजन।जमुई जिला अंतर्गत बरहट प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र चोरमारा गांव में 215 सीआरपीएफ ने सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने कार्यक्रम में हिस्सा लेकर इतिहास रच डाला। डीएम श्री सिंह और एसपी डॉ. सुमन जमुई जिला के स्थापना काल से लेकर अबतक दूसरे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक हैं,

जिन्होंने चोरमारा की लाल धरती पर कदम रखकर एक तरफ जहां निर्भीक पदाधिकारी होने का परिचय दिया वहीं दूसरी तरफ स्थानीय नागरिकों से संवाद स्थापित कर मानवता की मिसाल पेश की।DM, SP समेत अन्य सम्बंधित अधिकारियों ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत 300 से अधिक जरूरतमंदों के बीच साड़ी , कंबल , टॉर्च , रेडियो , खाना बनाने में प्रयुक्त होने वाले वर्त्तन , पानी टंकी , बच्चों का ड्रेस और टॉफी समेत कई उपयोगी सामग्रियों का वितरण किया और उन्हें विकास की मुख्य धारा में शामिल होने का न्यौता दिया।जिलाधिकारी श्री सिंह ने सिविक एक्शन प्रोग्राम का शुभारंभ करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के साथ 215 सीआरपीएफ की खास पहल पर चोरमारा जैसे पिछड़े इलाकों में विकास की बयार बहने लगी है। क्षेत्र का तेजी से बदलाव हो रहा है। निवासितों के सर्वांगीण विकास के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। बच्चों की शिक्षा के लिए विद्यालय का संचालन सुनिश्चित कराया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने मौके पर कहा कि सुरक्षा के साथ विकास और सेवा हमारा धर्म है। उन्होंने सुदूर क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए समाज को भयमुक्त किए जाने की जरूरत बताते हुए कहा कि 215 सीआरपीएफ इस दिशा में वांछित सहयोग कर रहा है।215 बटालियन सीआरपीएफ के डीआईजी विमल कुमार विष्ट ने बटालियन के जन कल्याणकारी कार्यों की विस्तार से चर्चा की और नागरिकों की सुरक्षा के लिए हमेशा सजग और सचेत रहने की बात कही। उन्होंने जनता की समस्याओं का समाधान कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाए जाने का संकल्प व्यक्त किया श्री विष्ट ने भटके हुए राहियों से अपील करते हुए कहा कि वे पुनः मुख्यधारा में वापस आवें ताकि उनके जीवन में उजाला लाया जा सके।इस मौके पर कमांडेंट जोगेंद्र सिंह मौर्य ,एएसपी अभियान ओंकार सिंह ,बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here