जमुई विधिक संघ की ओर से जरूरतमंद लोगों को बीच कम्बल वितरण कार्यकर्म का किया गया आयोजन।

ब्यूरो बिकास पांडेय

जमुई (बिहार) जिला विधिक सेवा प्राधिकार जमुई के तत्वाधान में आज स्थानीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याणपुर में गरीब एवं निसहाय लोगों के बीच कंबल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जमुई के अध्यक्ष तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री धर्मेंद्र कुमार सिंह के अध्यक्षता में किया गया।

कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकार जमुई के सचिव श्री राकेश रंजन की अतिरिक्त अन्य न्यायिक पदाधिकारी गण भी उपस्थित हुए जिसमें सीजीएम अतुल सिंहा एसीजीएम अमरेंद्र कुमार जेएम प्रथम श्रेणी श्री प्रणव कुमार के अलावा जिला विधिक संघ जमुई के सचिव श्री अमित कुमार भी उपस्थित हुए। जिला जज ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा की जिला विधिक सेवा प्राधिकार जमुई निर्धन एवं निसहाय लोगों को हर प्रकार से विधिक सेवा उपलब्ध करने हेतु तत्पर है। प्राधिकार में पैनल अधिवक्ता एवं पर विधिक सेवक जन-जन तक जाकर लोगों को विधिक सेवा तथा उनके कानूनी अधिकारों की जानकारी देते हैं।

लोक अदालत के माध्यम से छोटे-मोटे मुकदमों में लोगों को त्वरित एवं निशुल्क न्याय दिलाया जाता है। उन्होंने लोगों का आवाहन किया कि वे आवश्यकता पड़ने पर विधिक सेवा का लाभ लें। प्राधिकार के सचिव श्री राकेश रंजन ने आम जनता को यह आश्वासन दिलाया की प्राधिकार कार्यालय उन्हें विधिक सहायता दिलाने में एवं सरकारी योजना जिसका लाभ व किसी कारण से नहीं उठा पा रहे हैं हेतु सहयोग करने के लिए तत्पर है। आप कार्यालय की फ्रंट ऑफिस अथवा अपने गांव की पैनल अधिवक्ता तथा पर विधिक सेवक से संपर्क कर सकते हैं। जिला विधिक संघ के सचिव श्री अमित कुमार ने जिला जज का आम जनों के प्रति सेवा भाव हेतु धन्यवाद ज्ञापन दिया तथा जमुई विधिक संघ की तरफ से जरूरतमंद लोगों को विधिक सहायता प्रदान करने में संघ को आश्वासन दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here